उप मुख्यमंत्री का सीकर रोड का दौरा: जलभराव की समस्या का इस मानसून से पहले समाधान हो, निर्माण कार्य समय पर पूरा करे- दिया कुमारी

उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) ने शुक्रवार शाम को सीकर रोड के जलभराव और जाम लगने वाले प्वाइंट्स का दौरा किया।
उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) ने शुक्रवार शाम को सीकर रोड के जलभराव और जाम लगने वाले प्वाइंट्स का दौरा किया।

जयपुर । उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी (Deputy Chief Minister Diya Kumari) ने शुक्रवार शाम को सीकर रोड (Sikar Road) के जलभराव और जाम लगने वाले प्वाइंट्स का दौरा किया। इस दौरान एनएचएआई (NHAI) के अधिकारी साथ रहे। 

उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) ने 14 नंबर पुलिया के नीचे चल रहे कार्य की प्रगति का जायज़ा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिये की इस मानसून से पहले इन कामों को पूरा करें।

HD मेकअप, हेयर स्पा, हेयर स्टाइलिंग, स्किन केयर, मैनीक्योर, आदि करवाना चाहते हो?
जेम्स हर्बल ब्यूटी पार्लर एंड ट्रेनिंग सेंटर
रावत शॉपिंग प्लाजा, चौमूँ , जयपुर
केवल महिलाओं के लिए
AD
जेम्स ब्यूटी पार्लर के बारे में अधिक देखे »

ग़ौरतलब है कि वीकेआई 14 नंबर पर जलभराव के कारण सड़क टूट जाती है और यहाँ जाम रहता हैं। वर्षों पुरानी इस समस्या से यहाँ के स्थानीय निवासियों एवं सीकर रोड़ से गुज़रने वाले लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उप मुख्यमंत्री ने पिछली विजिट के दौरान एनएचएआई के अधिकारियों को इस समस्या का स्थाई समाधान के निर्देश दिए थे। 

उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) के निर्देशों के बाद एनएचएआई ने इसके समाधान हेतु फ्लाइओवर के नीचे सीसी सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया है। 

इसके साथ ही 14 नंबर एरिया का सर्वे करवाकर ड्रेनेज प्लान तैयार करवा  लिया गया है जिसके अनुसार ड्रेनेज का निर्माण करवाया जाएगा, जिससे जलभराव की समस्या का समाधान होगा।

लगभग 192 करोड़ की लागत से फ्लाइओवर और ड्रेनेज सिस्टम विकसित होंगे- 

सीकर रोड पर लगने वाले जाम एवम् जल भराव की वर्षों पुरानी समस्या के स्थायी समाधान के लिए उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) दिया कुमारी के निर्देशों के बाद  लगभग 192 करोड़ की लागत से एनएचएआई द्वारा नींदड़ और टोडी मोड़ पर फ्लाइओवर मय ड्रेनज सिस्टम और सर्विस लाइन विकसित किए जा रहे हैं। इनके वर्क ऑर्डर जारी किए जा चुके हैं और निर्माण लगभग 2025 तक पूरा हो जाएगा।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) ने जेडीए के अधिकारियों को पूरे एरिया के लिये बेहतर ड्रेनेज प्लान तैयार कर यथाशीघ्र क्रियान्वित करवाने के निर्देश दिये।

इस दौरान संबंधित अधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *