खाटूश्यामजी लक्खी मेले में रोडवेज बसों से आने वाले लोगों को किराए में मिलेगी 50% की छूट, इस बार मेले में 8 फीट से अधिक के निशान, इत्र की कांच की शीशी एवं डीजे पर रहेगा पूर्णतया प्रतिबंध

बाबा खाटूश्यामजी के लखी मेले (Khatushyamji Lakhi Fair) की पूर्व तैयारी के संबंध में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में मंगलवार को मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय खाटूश्यामजी में बैठक आयोजित की गई।
बाबा खाटूश्यामजी के लखी मेले (Khatushyamji Lakhi Fair) की पूर्व तैयारी के संबंध में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में मंगलवार को मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय खाटूश्यामजी में बैठक आयोजित की गई।

सीकर। 11 मार्च से शुरू होने वाले बाबा खाटूश्यामजी के लखी मेले (Khatushyamji Lakhi Fair) की पूर्व तैयारी के संबंध में जिला कलेक्टर कमर चौधरी की अध्यक्षता में मंगलवार को मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय खाटूश्यामजी (Khatushyamji) में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान मेले (Khatushyamji Lakhi Fair) की पूर्व तैयारियों की विस्तार से समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि बिजली,पानी और सड़क एवं सुरक्षा से जुड़े विभाग जल्द से जल्द समस्याओं को दूर करें जिससे कि मेले के दौरान श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो।


बैठक में निर्णय किया गया है कि मेले (Khatushyamji Lakhi Fair) में इस बार भक्त 8 फीट से ऊंचा निशान नहीं लेकर आएं ताकि कोई हादसा नहीं हो। इत्र की कांच की शीशी बेचने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया। मेले में आने वाले श्रद्धालु अपने जूते-चप्पल गाड़ी में ही खोलकर आने के संबंध मैं व्यापक प्रचार—प्रसार करने के निर्देश दिए। वहीं चिकित्सा विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि मेले के दौरान जो भी प्राइवेट कैंप लगाए जाते हैं उनकी पूरी मॉनिटरिंग कर स्वास्थ्य कार्मिकों की डिग्री जांच करें।

HD मेकअप, हेयर स्पा, हेयर स्टाइलिंग, स्किन केयर, मैनीक्योर, आदि करवाना चाहते हो?
जेम्स हर्बल ब्यूटी पार्लर एंड ट्रेनिंग सेंटर
रावत शॉपिंग प्लाजा, चौमूँ , जयपुर
केवल महिलाओं के लिए
AD
जेम्स ब्यूटी पार्लर के बारे में अधिक देखे »


रेंडम सेंपलिंग कर खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की रसद विभाग टीम बनाकर दुकानों पर जांच करें की एमआरपी से ज्यादा राशि नहीं वसूली जाए। उन्होंने मेले (Khatushyamji Lakhi Fair) के दौरान स्वीप गतिविधियों का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। इस बार मेले में रोडवेज (Roadways) बसों से आने वाले लोगों को किराए में 50% की छूट मिलेगी। चिकित्सा विभाग मेले के दौरान 10 स्थाई मेडिकल कैंप लगाए। मेले के दौरान कार्यरत अधिकारियों को 30 वायरलैस सेट मुहैया करवाएं जाएंगे।


बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव, एडीएम ओमप्रकाश बिश्नोई, दांतारामगढ़ एसडीएम गोविंद भींचर, डीएसपी महावीर सिंह, तहसीलदार महिपाल सिंह, डीएलसीईओ राकेश कुमार लाटा, एसई पीडब्ल्यूडी प्रहलाद सिंह, एसई पीएचईडी चुनीलाल भास्कर,खाटूश्यामजी थानाधिकारी राजाराम लेगा, मंदिर कमेटी के व्यवस्थापक संतोष कुमार शर्मा सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, श्याम मंदिर कमेटी के सदस्य उपस्थित रहें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *